How To Start Conversation with girl in Hindi : कैसे करे लड़की से बात?

43
How To Start Conversation with girl in Hindi

How To Start Conversation with girl

How To Start Conversation with girl in Hindi – यह एक ऐसा सवाल है जिसे एक पुरुष अपने जीवन में कभी न कभी या फिर रोज़ाना खुद से पूछता है की “कैसे शुरू करे”. काफी लोग यह सवाल अपने दोस्तों से या फिर इंटरनेट से भी पूछते है But सही जवाब उन्हें नहीं मिल पाता हैं.

आज AapkiTalks टीम आपके लिए कुछ ऐसे Tips To Impress a Girl लाई है जिससे आप लड़कियों से बात करने में हिचकायेंगे नहीं और उनसे अपनी दिल की बात कह पाएंगे।

चाहे पर्सनल लाइफ हो या प्रोफेशनल, लड़कियों से बात करने में काफी लोग सोचते है की आखिर शुरू कैसे करे But इन टिप्स को पढ़कर व ध्यान में रखकर आपके लिए लड़कियों से बात करने का Confidence Build हो जायेगा, तो चलिए शुरू करते हैं.      

#1. सबसे पहले उनको जाने

अगर आप किसी लड़की से बातचीत शुरू करना चाहते है तो उनके बारे में थोड़ी जानकारी ले सकते है. नहीं! नहीं! हम आपको जासूसी करने के लिए नहीं कह रहे है.

थोड़ी जानकारी निकालना मतलब उनकी पसंद-नापसंद , रूचि , Career Goals आदि. जिससे आपको बात शुरू करते समय या करते दौरान ज्यादा परेशानी नहीं होगी. यह जानकारी लेने के लिए आप Common Friends की मदद ले सकते हैं.    

#2. Greetings के साथ बात शुरू करे

जब भी आप किसी लड़की से या किसी भी व्यक्ति से बात शुरू करे तो Starting Greeting के साथ करे. जैसे आप उन्हें Good-Morning, Afternoon, Evening Wish कर सकते है या फिर Hello! बोलकर उनसे बात शुरू करे.

ऐसा करना न सिर्फ एक लड़की के सामने आपका Impression डालता है बल्कि सभी लोगो के सामने यह अच्छा प्रभाव डालता हैं. 

#3. किसी काम या सवाल से शुरू करे बात

How To Start Conversation with girl in Hindi

How To Start Conversation with girl in Hindi

यह तरीका सबसे अच्छे तरीको में से एक माना जाता है. अगर आपको किसी लड़की से बात शुरू करनी हैं तो Direct बात करना थोड़ा अजीब महसूस होता हैं.

आप उनसे किसी काम के बहाने या किसी सवाल के ज़रिये उनसे बात शुरू कर सकते हैं और फिर उन बातों को आगे बढ़ाये.

#4. Common दोस्त आएगा काम !

यह एक जैकपोट के रूप में आपके काम आ सकता हैं. अगर आप किसी लड़की से बात करने में घबरा रहे है या हिचका रहे है तो यहाँ आपका वह Common Friend काम आएगा जो उनका और आपका दोनों का दोस्त हैं.

उस दोस्त के ज़रिये आप उस लड़की से बात शुरू कर सकते हैं व आप चाहे तो इसमें अपने दोस्त की सहायता भी ले सकते हैं जिसमे कोई बुराई नहीं हैं.  

#5. Hobbies आएगी आपके काम 

काफी Cases में ऐसा होता है की आपकी Hobby और जिस लड़की से आप बात करना चाहते हैं उसकी Hobby एक होती हैं, तो ऐसी स्थिति में आपकी परेशानी काफी हद तक कम हो जाती हैं.

अगर आप सच में उनसे बात करना चाहते है तो उन्हें भी यह दर्शाये की आपकी और उनकी Hobby एक हैं, इस Case में यह काफी मुमकिन हैं की वह खुद आगे से आपसे बात शुरू दे.

#6. कोई Common चीज़ हैं?

आप थोड़ा ध्यान दे कर यह देख सकते की ऐसी कही कोई Common चीज़ तो नहीं जो आप दोनों की एक जैसी हो जैसे Books Collection, Games, Travel, Shopping आदि.

अगर आपकी कोई आदत एक जैसी है तो आपकी काफी अच्छी जम सकती हैं क्योंकि आप दोनों की नॉलेज ही Same चीज़ में अच्छी होगी जिसके ज़रिये आप उनसे बातचीत शुरू कर सकते हैं.     

#7. कम बोले पर अच्छा बोले

How To Start Conversation with girl in Hindi

How To Start Conversation with girl in Hindi

कम बोले But अच्छा बोले इसका मतलब है, हर लड़की चाहती है जो व्यक्ति उससे बात कर रहा है वो अपनी Voice को कंट्रोल में रखे और उनसे एक बेहतर लहज़े से बात करे.

लड़कियाँ ऐसे लड़को को काफी पसंद करती है जो कम बोलते है But अच्छा बोलते हैं व जिनका बोलने का लहज़ा अच्छा होता हैं. 

#8. अपने बारे में भी बताये

जब आप किसी लड़की से बात करे तो जितना आप उनके बारे में सुनना और जानना पसंद करते है उसी तरह सामने वाला व्यक्ति भी आपके बारे में जानना चाहता हैं.  

आप उन्हें अपने बारे में भी बताये और आपके लाइफ में क्या Goals है आप अपने भविष्य के लिए क्या Planning कर रहे हैं यह भी उनके साथ Share करे.

#9. उनकी तारीफ करे

How To Start Conversation with girl in Hindi

How To Start Conversation with girl in Hindi

लड़कियों को अपनी तारीफ़ सुनना काफी पसंद होता हैं But थोड़ा सावधान रहे, क्योकि अगर आप किसी लड़की की झूठी तारीफ करेंगे यह सोचकर की उन्हें यह अच्छा लगेगा तो कृपया रुक जाइये.

अगर आप उनके साथ Flirt करने की कोशिश करेंगे तो वह ये बात तुरंत समझ जाती है जिससे आपका Impression खराब हो सकता हैं.

उन्हें यह अच्छी तरह से पता होता है जो आप उनकी तारीफ़ कर रहे है वो सच्ची है या झूठी. इसलिए कभी भी उनकी झूठी तारीफ़ करने से बचे.

#10. कृपया कभी न करे ये काम

किसी भी लड़की के साथ वैसा ही व्यावर करे जैसा आप अपनी बहन और मदर (Mother) के साथ करते है. किसी भी लड़की को यह पसंद नहीं होता की कोई उनके साथ दुर्र्व्यवार करे और बदतमीज़ी से बात करे जो की किसी लड़के को करनी भी नहीं चाहिए.

यहाँ तक की अगर वह आपसे बात करने में Interested नहीं है तो आप उनसे दूरी बना लीजिये. अगर आपका व्यव्हार अच्छा हैं और आप एक अच्छे इंसान है तो वह खुद ही आपसे बात करने आएगी.

यह भी पढ़े :-

How To Start Conversation with girl in Hindi

उम्मीद है आपको हमारा पोस्ट How To Start Conversation with girl in Hindi पसंद आया होगा. अगर आपका इस पोस्ट या किसी भी टॉपिक से रिलेटेड कोई सवाल हो तो आप हमसे नीचे Comment कर के पूछ सकते है या फिर आप हमसे Direct हमारे सोशल मीडिया अकाउंट AapkiTalks पर चैट कर सकते है और नए पोस्ट के लिए हमे फॉलो कर सकते हैं.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here